latest Tv serial | Upcoming Television serial

एसीपी प्रद्युम्न का ये है सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए शिवाजी के बेहतरीन किरदारों के बारे में


एसीपी प्रद्युम्न का ये है सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए शिवाजी के बेहतरीन किरदारों के बारे में
टीवी सीरियल सीआईडी के एसीपी प्रद्युम्न के किरदार से घर घऱ में छा जाने वाले अभिनेता शिवाजी साटम आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह देश के सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो सीआईडी का हिस्सा होने के साथ ही तमाम हिंदी और मराठी फिल्मों में भी अपनी चमक बिखेर चुके हैं। कभी बैंक कैशियर की नौकरी करने वाले शिवाजी ने साल 1987 में फिल्म पेस्टनजी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में संजय दत्त से लेकर रानी मुखर्जी जैसे दिग्गज कलाकारों के पिता का किरदार निभाया।
किरदार- पुलिस इंस्पेक्टर जोशी 
फिल्म- यशवंत (1997)

इस एक्शन क्राइम जॉनर की फिल्म का निर्देशन अनिल मट्टू ने किया। फिल्म में नाना पाटेकर, मधु और अतुल अग्निहोत्री मुख्य किरदारों में नजर आए। यह फिल्म नाना पाटेकर के शानदार अभिनय के लिए जानी जाती है। फिल्म में उन्होंने इंस्पेक्टर का किरदार अदा किया था वहीं शिवाजी साटम भी इस फिल्म में इंस्पेक्टर की वर्दी में नजर आए। फिल्म में वह इंस्पेक्टर जोशी के तौर पर पहचाने गए। जो यशवंत से ठीक उलट होता है। यहां तक कि वह कुछ बदमाशों को भी यशवंत के चंगुल से बचाने की कोशिश करता है।

किरदार- दयानंद दीक्षित
फिल्म-गुलाम-ए-मुस्तफा (1997)

इस फिल्म में नाना पाटेकर और रवीना टंडन मुख्य रोल में दिखे है।  शिवाजी साटम, दयानंद दीक्षित के किरदार में नजर आए थे तो वहीं अरुणा ईरानी उनकी पत्नी के रोल में हैं। फिल्म में नाना पाटेकर एक गुंडे के किरदार में है जिसपर दीक्षित परिवार की संगति का सकारात्मक असर पड़ता है। फिल्म का निर्देशन पार्थो घोष ने किया है तो वहीं पी.जी. श्रीकांत और दिनेश गांधी निर्माता के तौर पर हैं। इस फिल्म को लोगों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया हासिल हुई थी।

किरदार- एसीपी प्रद्युम्न
टीवी शो- सीआईडी (1998)

यह टीवी शो आज भी देश के सबसे लंबे समय तक (20 वर्ष से अधिक) चलने वाले टीवी शोज में है। शो में शिवाजी साटम का एक संवाद बहुत मशहूर हुआ जिसमें वह कहते हैं कि 'कुछ तो गड़बड़ है'। इस शो से जुड़े कई किस्से कहानियां हैं। कहा जाता है कि एक बार इस शो की शूटिंग के दौरान शिवाजी साटम बड़ी दुर्घटना का शिकार होते होत बचे थें। तो वहीं एक दफा दर्शकों के बीच ऐसी अफवाह फैल गई थी कि उनका पंसदीदा किरदार एसीपी प्रद्युम्न का शो में दिल का दौरा पड़ने के बाद मौत हो जाएगी। यह शो 111 मिनट तक बिनी किसी कट के लगातार शूट होने के चलते गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

किरदार- गोपीनाथ
फिल्म-चाइना गेट (1998)

राजकुमार संतोषी निर्देशित यह फिल्म साल 1998 में रिलीज हुई। फिल्म में उर्मिला मांतोडकर पर फिल्माया गया गाना छम्मा छम्मा काफी मशहूर हुआ था। फिल्म में ओम पुरी, अमरीश पुरी, नसीरुद्दीन शाह, ममता कुलकर्णी मुख्य रोल में दिखे थे। शिवाजी साटम के किरदार की बात करें तो उन्होंने गोपीनाथ नामक गांव के सरपंच का किरदार निभाया था। फिल्म में उनका हुलिया सरपंच के किरदार में ढल गया कि कोई पहचान ही सकता था कि वह इससे पहले की फिल्मों में इंस्पेक्टर और रईस व्यक्ति का किरदार भी निभा चुके हैं.



Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Entertainment news in Hindi | Tv serial in Hindi

फिल्मी गलियारों में बढ़ा कोरानावायरस का डर, कुछ दिनों के लिए बंद हो सकती है फिल्मो की शूटिंग